अपना 87वां जन्मदिन मनाने जा रहीं ‘लता दी’ ने कहा, ’मुझे गिफ्ट देने के बजाये, सैनिकों की मदद करें’

एक बार विदेश में किसी शख्स ने एक भारतीय पत्रकार से कहा था कि हमारे पास सब कुछ है, नहीं है तो बस केवल दो चीज़ें. एक ताजमहल और दूसरी लता मंगेशकर. वाकई में देखा जाये तो सुर सम्राज्ञी लता जी जैसी नायाब शख्सियत दुनिया में कोई और नहीं है. एक से बढ़ कर एक बेहतरीन गाने गा चुकीं लता जी को ऊपर वाले ने एक अद्भूत गले के साथ-साथ उदार दिल भी दिया है. अपनी इसी उदारता का एक और नमूना पेश करते हुए लता जी ने इस शुक्रवार को ट्वीट करके अपने चाहने वालों से एक ऐसी रिक्वेस्ट की, जिसने सबका दिल जीत लिया और लता जी के प्रति उनका सम्मान और बढ़ गया.
Source: ibnlive
लता जी अगले हफ्ते 28 सितम्बर को अपना 87वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. उन्होंने ट्विटर पर अपने फैन्स से कहा कि इस बार वो उनके जन्मदिन पर देश के बहादुर सैनिकों को डोनेशन भेजें.
Source: blogspot
उनका कहना है, 'हर साल मेरे जन्मदिन पर हज़ारों फैन्स घर पर फ्लावर्स, मिठाइयां, केक्स और ढेर सारे ग्रीटिंग कार्ड्स भेजते हैं. इस बार उन सभी फैन्स से मेरा अनुरोध है कि इन सब चीज़ों में पैसा खर्च करने की बजाय, अगर वो इस पैसे को भारतीय सैनिकों को डोनेट करें तो मुझे बहुत ज़्यादा ख़ुशी होगी'.
Source: tribune
लता जी ने साथ में ये भी कहा कि 'मुझे लगता है कि हमारे माता-पिता, गुरुजनों, मातृभूमि और देश की रक्षा करने वाले सिपाहियों के लिए हम जितना भी करें वो कम है. हमारे जीवन को बेहतरीन और आसान बनाने में इन सभी लोगों का योगदान रहता है. हमारे सैनिक सीमा पर दुश्मनों से देश की रक्षा करते समय अपनी जान की बाज़ी लगाने से पहले एक बार भी अपनी ज़िन्दगी के बारे में नहीं सोचते हैं. इसलिए हमारा कर्तव्य बनता है कि हम अपने बहादुर सैनिकों को लिए जितना कर सकते हैं, उतना ज़रुर करें'.
Source: ndtv
लता जी ने ख़ुद भी हाल ही में सोल्जरस के लिए बने 'Battle Casualties Fund' में डोनेशन दिया है.
Source: wikimedia
इस हफ्ते रविवार को उड़ी में हुए आतंकी हमले पर भी लता जी ने ट्वीट कर के इस हमले की कड़े शब्दों में आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि 'हमें इस हमले का मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए. इन आतंकियों को सबक सिखाने पर ही हमारे जवानों की शहादत सही मायनों में सफल होगी'.
Source: pinimg

No comments :
Write comments