बॉलीवुड से हॉलीवुड की छलांग और वो काम जो प्रियंका चोपड़ा के अलावा कोई बॉलीवुड एक्ट्रेस नहीं कर पाई


मिस वर्ल्ड, बॉलीवुड की लीडिंग एक्ट्रेस, अपना म्यूज़िक एल्बम निकालना, फिर हॉलीवुड के बेस्ट शोज़ में नाम कमाना.
'यू लव हर और हेट हर', लेकिन प्रियंका चोपड़ा इतने कम समय में वो सब कर चुकी हैं, जो करने का लोग सिर्फ़ सपना ही देखते हैं. प्रियंका नाम है उस दृढ़ निश्चय का, जो तब तक नही थमता, जब तक मकसद पूरा न हो जाए.

चलिए इस तोड़ू लड़की के बारे में कुछ ऐसी बातें, कुछ ऐसे अचीवमेंट्स जानते हैं, जिन्हें आज तक बॉलीवुड की कोई दूसरी हीरोइन नहीं कर पायी:

1. हॉलीवुड की रॉयल्टी बनना

हॉलीवुड के वो आर्टिस्ट्स, जो अपनी मेहनत और बिना किसी गॉडफादर के नाम बना रहे हैं, हिस्सा बनते हैं W मैगज़ीन की लिस्ट का. इस लिस्ट में कई बड़े नाम, जैसे हेली बेरी, क्रिस इवान्स, कान्ये वेस्ट भी फीचर हो चुके है, जिसमें एक नाम अब प्रियंका चोपड़ा का भी है. ये देसी गर्ल के हार्ड वर्क का नतीजा है कि वेस्टर्न मीडिया उन्हें 'जस्ट अनदर गर्ल फ्रॉम बॉलीवुड' से ज़्यादा आंकता है.

2. अमेरिकी टीवी शो में लीड करैक्टर

आज से पहले बहुत से भारतीय एक्टर हॉलीवुड शोज़ चुके हैं, लेकिन अधिकतर को लीड रोल्स काम ही मिले हैं. प्रियंका ने Quantico में लीड करैक्टर प्ले करते हुए खूब सुर्खियां बटोरी और ये शो काफी चर्चित भी रहा. फिलहाल पिग्गी चॉप्स इसके सेकंड सीजन के लिए शूट कर रही हैं.

3. पहली साउथ एशियाई सेलिब्रिटी जिसे मिला People's Choice Award

Quantico में अपनी जानदार एक्टिंग की वजह से प्रियंका को 'एक नए शो की सबसे फेवरेट एक्ट्रेस' का People's Choice Award मिला और ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय ही नहीं, पहली साउथ एशियाई महिला भी हैं.

4. हॉलीवुड की विलेन भी बन गयी

Baywatch जैसे सुपर फेमस शो के लिए जब प्रियंका का नाम फाइनल हुआ था, तो सब देसी गर्ल के चर्चे करते नहीं थके. लेकिन इससे बड़ी उपलब्धि ये थी कि PeeCee को इस शो के एक मुख्य नेगेटिव रोल के लिए चुना गया, जो आज तक किसी भारतीय को नहीं मिला. ये रोल पहले एक मेल करैक्टर के लिए लिखा गया था, लेकिन जब इस शो के डायरेक्टर की मुलाक़ात प्रियंका से हुई, तो उन्होंने ये रोल को प्रियंका को दे दिया.

5. चार्टबस्टर आर्टिस्ट्स के साथ कर डाली पहली एल्बम

प्रियंका के पहले म्यूज़िक एल्बम 'My City' में उनका साथ दिया था सुपरहिट Will.i.am ने और इस गाने ने आते ही धमाल मचा दिया. इसकी 1,30,000 कॉपियां बिकीं, जो अपनेआप में एक रिकॉर्ड है. इसके लिए भी उन्हें People's Choice Award (Best Debutant) मिला.

6. ऐसी एक्ट्रेस जिसका नाम CBSE की बुक में आया हो

प्रियंका सेलिब्रिटी तो बन ही चुकी हैं, लेकिन CBSE की Environmental Studies की बुक में उनका नाम आना अपने आप में एक Achievement था.

7. सबसे ज़्यादा Brands का चेहरा

किसी सेलिब्रिटी के पीछे बड़े ब्रैंड्स भी तभी भागते हैं, जब वो खुद बहुत अच्छा कर रहा हो. साल 2009 में प्रियंका ने Brand Endorsements के मामले में SRK को भी पछाड़ दिया था. बड़े से बड़े ब्रैंड उनके साथ काम करने को तैयार थे.

8. UNICEF की Goodwill Ambassador बनी

चैरिटी वर्क ज़्यादातार सेलिब्रिटी करते हैं, लेकिन प्रियंका ने अपनी सालाना कमाई का 10 परसेंट ज़रूरतमंद बच्चों के नाम किया है. ये काम वो अपनी चैरिटी फाउंडेशन The Priyanka Chopra Charity Foundation के तहत करती हैं. बच्चों के अधिकारों के लिए किये उनके काम पर उन्हें यूनिसेफ ने अपना Goodwill Ambassador बनाया और ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय अभिनेत्री हैं.

9. Guiness Book of World Records में नाम भी है दर्ज

भले ही प्रियंका की फिल्म व्हाट्स योर राशि बॉक्स ऑफिस पर टिक भी न पायी हो, लेकिन इस फिल्म में अपने 12 कैरक्टर्स से उन्होंने रिकॉर्ड बनाया. ये रिकॉर्ड था, एक ही फिल्म में सबसे ज़्यादा किरदार निभाने का.
Source: Mtv India 

No comments :
Write comments