इस पाकिस्तानी एक्टर को भारतीयों के खिलाफ Tweet करना पड़ा भारी, ब्रिटेन के मशहूर टीवी शो से किया गया बाहर


'Coronation Street' ब्रिटेन के सबसे मशहूर शोज़ में से है. इसके पाकिस्तानी मूल के एक्टर Marc Anwar को भारतीयों  के खिलाफ Tweet करने की वजह से शो से निकाल दिया गया है.
45 वर्षीय अनवर ने फ़रवरी 2014 में सीरियल के मुस्लिम परिवार के सदस्य के तौर पर 'Coronation Street' जॉइन किया था. 'Coronation Street' विश्व का सबसे लम्बा चलने वाला TV Soap Opera है.

सीरियल में शरीफ नज़ीर का किरदार निभा रहे अनवर के Tweets के Screenshots Sunday Mirror में पोस्ट किये गए थे. इन Tweets में वो पाकिस्तानी एक्टर्स से भारत में काम न करने की अपील कर रहे हैं और जम्मू कश्मीर की घटनाओं का ज़िक्र कर रहे हैं.
ITV ने एक स्टेटमेंट में कहा कि वो अनवर के Tweets को लेकर उनसे बात की गयी थी, जिसके बाद उन्हें इस शो से निकालने का फैसला किया गया, हालांकि पहले फिल्माए जा चुके सीन्स में वो दिखाई देंगे.

अनवर हॉलीवुड की फिल्मों “Captain Phillips” और “51st State” में भी नज़र आ चुके हैं. गौरतलब है कि “Coronation Street” 1960 में शुरु हुआ था और 2010 में ये दुनिया का सबसे लम्बा चलने वाला Soap opera बना था. ये ब्रिटेन के सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले शोज़ में से भी एक है, इसके लगभग 8 मिलयन देखने वाले हैं. ये दुनिया के कई देशों में प्रसारित होता है. 

Source: Hindustantimes

No comments :
Write comments